शिवराज की हत्या की साजिश: गृहमंत्री (मप्र)

शिवराज की हत्या की साजिश: गृहमंत्री (मप्र)
शिवराज की हत्या की साजिश: गृहमंत्री (मप्र)
भोपाल, 3 सितंबर | जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रथ पर रविवार की देर रात सीधी जिले के चुरहट विधानसभा क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए पथराव को राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने ‘हत्या की साजिश’ करार दिया है। वहीं कांग्रेस ने गृहमंत्री के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह इंटेलिजेंस की असफलता है और गृहमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। गृहमंत्री सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा, “मुख्यमंत्री के रथ पर सुनियोजित तरीके से पत्थर बरसाए गए, पत्थर कांच में लगे, अगर यह पत्थर चौहान तक पहुंचते तो उन्हें नुकसान हो सकता था। यह पूरी तरह हत्या की साजिश थी, जो सुरक्षा बलों की सतर्कता और सजगता से सफल नहीं हुई।”

गृहमंत्री ने बताया कि पथराव करने के मामले में गिरफ्तारियां भी हुई हैं, पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई कर रही है।

वहीं दूसरी ओर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और चुरहट से विधायक अजय सिंह ने गृहमंत्री की आशंका वाले बयान पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि यह पूरी तरह गृहमंत्री का फेल्योर है, उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और शिवराज को दूसरा गृहमंत्री तलाशना चाहिए। गृहमंत्री बताएं कि उन्हें हत्या की साजिश का इनपुट किस एजेंसी से मिला है।

सिंह ने कहा कि कांग्रेस और उसके कार्यकर्ताओं का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है, यह घटना निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह भाजपा द्वारा जान-बूझकर रची गई एक साजिश है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री के दौरे से पहले ही थानों में बैठा लिया गया था। जब चुरहट में चौहान की सभा चल रही थी, उस दौरान उनके रथ पर पत्थर का कोई निशान नहीं था। यकीन के लिए सीसीटीवी फुटेज देखा जाना चाहिए। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच हो।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *