सीडीओ आलोक पाण्डेय की अध्यक्षता में जन—सुनवाई दिवस संपन्न

 जन सुनवाई दिवस पर जन समस्याएं सुनते मुख्य विकास अधिकारी आलोक पाण्डेय

जन सुनवाई दिवस पर जन समस्याएं सुनते मुख्य विकास अधिकारी आलोक पाण्डेय
रूद्रपुर। मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में जन-सुनवाई दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें फरियादियों/शिकायतकर्ताओं द्वारा 62 से अधिक समस्याएं/शिकायतें दर्ज करायी गयी, जिसमें से कुछ समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी ने मौके पर निस्तारित न होने वाली समस्याओं/शिकायतों को सम्बन्धित विभागों को तत्काल प्रेषित करने के निर्देश देते हुए कहा कि समस्याओं के निराकरण में किसी भी प्रकार की हीलाहवाली बरदाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को प्राप्त समस्याओं का प्राथमिकता व समयबद्ध तरीके से निस्तारण करने तथा कृत कार्यवाही से आवेदन कर्ताओं/शिकायत कर्ताओं को भी अवगत कराने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को जनसमस्याओं के प्रभावी निराकरण हेतु आपसी तालमेल से कार्य करने के निर्देश दिये। मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्थानीय स्तर की समस्याओं के निस्तारण हेतु जनता को जिला मुख्यालय की अनावश्यक दौड़ न लगानी पड़े। इसलिए सभी अधिकारी समय-समय पर क्षेत्रीय भ्रमण कर, समस्याओं का स्थानीय स्तर पर ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें। मुख्य विकास अधिकारी ने समाधान पोर्टल के माध्यम से प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं के त्वरित गति से समाधान हेतु समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिये।
जन सुनवाई दिवस में फरियादियों/शिकायत कर्ताओं द्वारा मुख्यतः पानी की निकासी, आर्थिक सहायता, पीएम आवास योजना का लाभ चाहने, मार्ग बनवाने, राशन कार्ड बनवाने आदि से सम्बन्धित समस्याएं/शिकायतें दर्ज करायी गयी।
जन सुनवाई दिवस में लालपुर आयुर्वेदिक चिकित्सालय में कार्यरत पर्यावरण मित्र भगवती देवी ने गंभीर बीमारी से पीढ़ित होने के कारण स्थानान्तरण रूकवाने, केलाखेड़ा निवासी कमरूद्दीन ने आवास बनवाने, रूद्रपुर निवासी राजवती ने बालिका का ईलाज कराने, ग्राम कनकपुर निवासी रजविन्दर कौर ने ऋण हेतु नक्शा चाहने, काशीपुर निवासी बहादुर सिंह ने पुलिया के पानी की निकासी, गूलरभोज निवासी ओम प्रकाश आहूजा ने गुरूद्वारा साहिब विक्रम नगर में नल लगवाने, काशीपुर निवासी सुधा देवी ने बेटी के ईलाज हेतु आर्थिक सहायता, भदईपुरा निवासी दुलारी देवी ने भूमि की पैमाईस कराने, ग्राम गंगापुर निवासी दिनेश्वर सिंह ने भूमि विवाद, रूद्रपुर निवासी रन्जू देवी ने गरीबी रेखा का राशन कार्ड चाहने, सितारगंज के क्षेत्रवासियों ने बिज्टी रोड मझोला में देवहापुल पर लगे ओवर गेट बैरियर को हटाने, किच्छा निवासी मुख्तार अहमद ने कृषि ऋण दिलाने आदि से सम्बन्धित प्रमुख समस्याएं दर्ज करायी गयी।
जनसुनवाई दिवस में अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, प्रताप सिंह शाह, जिला विकास अधिकारी अजय सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी डाॅ.पीएन सिंह, अधीक्षण अभियन्ता जीसी विश्वकर्मा, सहित अन्य अधिकारी उपस्थि थे। यदि आप चाहते हैं कि देश—दुनिया की छोटी—बड़ी हर खबर से अपडेट रहें तो आज ही हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र ‘‪#‎आधुनिकदुनिया‬’ के पेज के लिंक पर जाकर पेज को like (लाइक) करें और खुद को रखें अपडेट।
https://www.facebook.com/pages/Adhunik-Duniya/1412838905648698
खबरों के लिए यह भी देखें=
www.adhunikduniya.in
www.adhunikduniya.blogspot.com

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *