8वीं के छात्र के अश्लील मैसेज से​ शिक्षिका परेशान

8वीं के छात्र के अश्लील मैसेज से​ शिक्षिका परेशान (सांकेतिक चित्र)
8वीं के छात्र के अश्लील मैसेज से​ शिक्षिका परेशान (सांकेतिक चित्र)
मुंबई। यहां नवी मुंबई की एक महिला शिक्षक को उसका एक पूर्व छात्र लगातार अश्लील मैसेज भेजकर परेशान कर रहा है। आरोपी कक्षा 8वीं का छात्र है। इधर, पुलिस ने मामले की अब तक रिर्पोट दर्ज नहीं की है। महिला शिक्षक छात्र की हरकतों से अत्याधिक परेशान है।
जानकारी के अनुसार नवी मुंबई की रहने वाली एक पीड़ित महिला शिक्षक ने बताया कि वह पिछले साल तक पंचगणी के एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाती थी। उस स्कूल के कई पूर्व सहयोगी और छात्र फेसबुक पर मेरी फ्रेंडलिस्ट में हैं। पिछले शुक्रवार को उसी स्कूल के 14 वर्षीय छात्र ने मुझे फेसबुक के चैट पर कुछ आपत्तिजनक मेसेज भेजे। जिस पर उसने मेसेज मिलने के बाद छात्र से कहा कि वह अनुशासन में रहे और इस तरह के मेसेज मुझे ना भेजे। जबाव में छात्र ने शिक्षिका से कहा कि वह अब उसकी टीचर नहीं है और वह मुझे लगातार आपत्तिजनक मेसेज भेजता रहा।
इतना ही नहीं आरोपी छात्र ने शिक्षिका से उसकी आपत्तिजनक फोटो की मांग भी की। इसपर शिक्षिका ने मना किया तो आरोपी गाली-गलौज करने लगा। महिला का कहना है कि इस हरकत के बाद वह काफी परेशान हो। वह चाहती थी कि लड़के की हरकत के बारे में उसके परिजनों को पता चले, लेकिन उसके पास छात्र के घरवालों का नंबर नहीं है। बरसात के कारण उसका स्कूल बंद है, जिस वजह से वह उसके परिवार वालों से वह संपर्क नहीं कर पाई।
इधर, पीड़िता जब शिकायत दर्ज करवाने के लिए कुछ दिन पहले नवी मुंबई के कामोठे पुलिस स्टेशन पहुंची तो पुलिस ने उसे गणपति विसर्जन के बाद आने को कहकर लौटा दिया। पुलिस ने मामले की एफआईआर अब तक दर्ज नहीं की है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच शुरुआती दौर में है।
इस बीच खबर है कि परेशान टीचर ने आपत्तिजनक संदेशों का स्क्रीनशॉट लेकर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया, जिसके बाद लड़के ने अपना फेसबुक अकाउंट बंद कर दिया। पिछले साल भी आरोपी लड़के को एक छात्रा के साथ आपत्तिजनक व्यवहार के आरोप में स्कूल से एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। मामले की जांच अब साइबर सेल कर रही है।
यदि आप चाहते हैं कि देश—दुनिया की छोटी—बड़ी हर खबर से अपडेट रहें तो आज ही हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र ‘‪#‎आधुनिकदुनिया‬’ के पेज के लिंक पर जाकर पेज को like (लाइक) करें और खुद को रखें अपडेट। https://www.facebook.com/pages/Adhunik-Duniya/1412838905648698
खबरों के लिए यह भी देखें=
www.adhunikduniya.in

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *