नाभा जेल तोड़ने का मामला: डीजीपी(जेल) निलंबित, दो अन्य बर्खास्त

नाभा जेल तोड़ने का मामला: डीजीपी(जेल) निलंबित, दो अन्य बर्खास्त (प्रतीकात्मक चित्र)
नाभा जेल तोड़ने का मामला: डीजीपी(जेल) निलंबित, दो अन्य बर्खास्त (प्रतीकात्मक चित्र)

चंडीगढ़। अतिसुरक्षा वाली नाभा जेल में बदमाशों के घुसने और फायरिंग कर खूंखार आतंकवादियों समेत छह कैदियों को फरार कराने के मामले में पंजाब सरकार ने महानिदेशक(जेल)को निलंबित तो वही दो अन्य जेल अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है।
विदित हो कि रविवार सुबह हथियारबंद करीब 10 लोगों ने अतिसुरक्षा वाली नाभा जेल पर हमला कर दिया था और 100 से भी अधिक राउंड गोलियां चलाकर दो आतंकवादियों तथा चार खूंखार गैंगस्टर्स को छुड़ाकर ले जाने में कामयाब रहे। इस घटना के बाद से पूरे पंजाब में अलर्ट जारी किया गया है और नांकेबंदी कर हर आने—जाने वाले पर पैनी नजर रखी जा रही है। पुलिस फरार खुंखार अपराधियों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास करने में जुटी है।

यह भी पढ़े—

बड़ी खबर…

पंजाब: पटियाला नाभा जेल पर हथियारबंद बदमाशों का हमला, खुंखार आतंकवादियों समेत छह कैदियों को कराया फरार—खबर विस्तार से पढ़ने के लिए अभी क्लिक करें—

इस बीच, पंजाब सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए महानिदेशक (जेल) को निलंबित कर दिया और दो अन्य जेल अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया। पंजाब के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री सुखबीर सिंह बादल ने संवाददाताओं को बताया है कि हमने डीजीपी (जेल) को निलंबित कर दिया है और जेल अधीक्षक तथा उपाधीक्षक को बर्खास्त कर दिया है। बादल ने यह भी कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। हम उन्हें पकड़ लेंगे। इसके लिए जो भी जिम्मेदार है, उसे बख्शा नहीं जाएगा। यदि आप चाहते हैं कि देश—दुनिया की छोटी—बड़ी हर खबर से अपडेट रहें तो आज ही हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र ‘‪#‎आधुनिकदुनिया‬’ के पेज के लिंक पर जाकर पेज को like (लाइक) करें और खुद को रखें अपडेट।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *