ट्रेन के चार डिब्बे पलटने से 12 यात्री घायल

ट्रेन के चार डिब्बे पलटने से 12 यात्री घायल
ट्रेन के चार डिब्बे पलटने से 12 यात्री घायल

बीकानेर। भठिंडा—जोधपुर यात्री ट्रेन संख्या 54703 के चार डिब्बे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के राजियासर पुलिस थाना क्षेत्र में प्रेमनगर गांव के पास पलट जाने से एक दर्जन यात्री मामूली रूप से घायल हो गए हैं। हादसा रात करीब दो बजे हुआ। राहत एवं बचाव के कार्य जारी है।
ग्रामीणों ने बताया कि ट्रेन के पटरी से उतरने एवं पलटने से लोगों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने डिब्बों में फंसी सवारियों को निकाला। राजियासर पुलिस थाना अधिकारी गणेश कुमार ने बताया ग्रामीणों की मदद से यात्रियों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई और उन्हें गन्तव्य स्थानों तक पहुंचाया गया। राहत एवं बचाव के कार्य जारी है। इस बीच, बीकानेर मंडल के सीनियर डीसीएम सी. आर. कुमावत ने बताया कि अहमदाबाद जम्मू तवी, कोटा श्रीगंगानगर, अवध असम एक्सप्रेस, हरिद्वार- बाड़मेर सहित कई ट्रेनें सादुलपुर से होकर अपने गन्तव्य स्थानों तक जाएंगी जबकि जयपुर – सूरतगढ़, लालगढ़ – अबोहर बठिंडा पैसेंजर और दिल्ली – बीकानेर एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।
खबर है कि ट्रेन के डिब्बे पलटने से रेल यातायात प्रभावित हुआ है और सूरतगढ़ की ओर जाने वाली ट्रेनों का आवागमन रद्द हो गया है। इस मार्ग पर हनुमानगढ़ कोटा, बीकानेर-सरायरोहिल्ला सहित छह गाड़ियों को बीकानेर एवं सूरतगढ़ में ही रोका गया है। बताया गया है कि इस घटना के बाद पुलिस महानिरीक्षक एवं डीआरएम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस महानिरीक्षक विपिन पांडे, डी आर एम, संभागीय आयुक्त सुआलाल और श्रीगंगानगर जिला कलेक्टर ज्ञानाराम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है।  यदि आप चाहते हैं कि देश—दुनिया की छोटी—बड़ी हर खबर से अपडेट रहें तो आज ही हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र ‘‪#‎आधुनिकदुनिया‬’ के पेज के लिंक पर जाकर पेज को like (लाइक) करें और खुद को रखें अपडेट।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *